- Social Viral, Wow News

इनके सबसे लंबे बाल, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

गुजरात की नीलांशी पटेल दुनियाभर में सुर्ख़ियों में छाई हुई हैं. इसके पीछे वजह है उनके लंबे बाल. इस वजह से उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है. 16 साल की कैटिगरी में नीलांशी के दुनिया में सबसे लंबे बाल हैं. नीलांशी के बाल करीब 5 फीट, 7 इंच लंबे हैं. उनका यह कारनामा रिकॉर्ड बुक के 2019 संस्करण में शामिल होगा. इस उपलब्धि के बाद उनके पास फोटोशूट के लिए लोगों के कॉल आ रहे हैं.

गुजरात के मोडासा की रहने वाली 16 साल की नीलांशी पटेल को उनके दोस्त रॉपन्ज़ेल कहकर बुलाते हैं. वो बताती हैं कि 2018 की शुरुआत में सबसे लंबे बाल होने का रिकॉर्ड अर्जेंटीना की ऐब्रिल लॉरेनजटी के पास था, जिनके बाल 152.5 सेमी लंबे हैं.  इसके बाद यह रिकॉर्ड 17 साल की कीटो कवाहरा ने तोड़ा था जिनके बाल 155.5 सेमी लंबे हैं. लेकिन आखिरकार साल के आखिर में नीलांशी ने 15 सेमी के मार्जिन से सबका रिकॉर्ड तोड़ दिया और दुनिया में सबसे लंबे बाल होने का खिताब हासिल किया.

READ  सालों से जिस तरह सूईं में धागा डाल रहे थे वो क्या गलत था, सही देखिए हैरान हो जाएंगे

नीलांशी के पिता बृजेश कुमार बताते हैं कि नीलांशी को बाल बढ़ाने का आयडिया गोवा से तब आया जब वो यहां घूमने के लिए आए थे. नीलांशी के बाल देखकर विदेशी पर्यटकों ने उन्हें फोटो क्लिक कराने की रिक्वेस्ट की. यह बात नीलांशी को रास आई. उसने घर आकर ऑनलाइन रिकॉर्ड सर्च किया और अप्लाय किया और आज वो दुनिया में सबसे लंबे बाल रखने का रिकॉर्ड उनके नाम हुआ.

नीलांशी की मां कहती हैं कि उनके अच्छे बालों के लिए खूब देखभाल करनी होती है. हम बहुत ज्यादा कॉस्मैटिक नहीं इस्तेमाल करते हैं. वह हफ्ते में सिर्फ एक बार बाल धोती है और अच्छी तरह से तेल लगाती हैं.

3164cookie-checkइनके सबसे लंबे बाल, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *