- News Box, Social Viral

9 साल से नहीं कर सका इंजीनियरिंग, कोर्ट ने कहा- अब देश पर रहम करो

पिछले 9 साल से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे एक छात्र की दया याचिका पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दी, ये छात्र अभी तक डिग्री हासिल नहीं कर पाया है. दरअसल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कुरुक्षेत्र के 2009 बैच के छात्र ने अपनी लंबित 17 कंपार्टमेंट पास करने के लिए याचिका दायर की थी.

कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए इंजीनियरिंग छात्र को ही फटकार लगा दी. कंपार्टमेंट परीक्षा पास करने के लिए वक्त मांग रहे छात्र को कोर्ट ने कहा कि हमसे दया की अपील मत करो और बस देश पर दया करो और इंजीनियर मत बनो. बता दें कि छात्र को परीक्षा पास करने के लिए चार साल का वक्त दिया गया था, लेकिन वो सफल नहीं हुआ.

साथ ही कोर्ट ने कहा कि उन लोगों के लिए कोई दया नहीं है, जो देश के संसाधनों का दुरुपयोग करते हैं. कोर्ट का कहना है कि क्या उसे अंदाजा भी है कि जिस एक सीट को उसने चार साल तक व्यर्थ किया उस पर सरकार का कितना पैसा खर्च हुआ होगा. यह पैसा उसके द्वारा दी गई फीस से कई गुना ज्यादा है.

READ  तम्बाकू मुक्त दिल्ली बनाने में दिल्ली पुलिस का सराहनीय कार्य, कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती

इस दौरान कोर्ट ने कहा कि उनका समय बर्बाद ना करके देश और कोर्ट का समय खराब ना करे. कोर्ट ने यह भी पूछा, ‘अगर आप ने नौ साल में इंजीनियरिंग पास नहीं की तो आप कैसे एक अटेम्ट में 17 कम्पार्टमेंट परीक्षा पास कर सकते हैं.

2703cookie-check9 साल से नहीं कर सका इंजीनियरिंग, कोर्ट ने कहा- अब देश पर रहम करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *